कोलकाता: पश्चिम बंगाल में राजनीतिक पारा हर बीतते दिन के साथ बढ़ता ही जा रहा है. बीजेपी और तृणमूल के बीच मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. चुनाव बाद हुई हिंसा और अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर कथित हमलों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी  द्वारा बुधवार को आयोजित विशाल रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई.

भाजपा कार्यकर्ता जब शहर के बउबाजार चौक जाने की कोशिश कर रहे थे तब पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिये लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार छोड़ी. इस दौरान हजारों पुलिसवालों को तैनात किया गया. जब भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो गया तो बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग कर हालात पर काबू पाने की कोशिश की. इसके जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और अधिकारियों पर पथराव किया और बोतलें फेंकीं. पुलिस कार्रवाई के विरोध में कुछ पार्टी कार्यकर्ता इलाके में धरने पर बैठे भी देखे गए.

पूरे कोलकाता शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे भी लगा रहे हैं. प्रदर्शन करने वालों में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी शामिल हैं. बीजेपी के मार्च को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.