नई दिल्ली: भाजपा नेताओं ने कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत के फैसले की बुधवार को सराहना की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे भारत के लिए एक ‘बड़ी जीत’ करार दिया. वहीं, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी फैसले को बड़ी जीत बताया और कहा कि वह तहेदिल से इसका स्वागत करती हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक पहल के लिए भी बड़ी जीत है. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि मैं कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के फैसले का तहेदिल से स्वागत करती हूं. यह भारत के लिए एक महान जीत है. स्वराज ने उम्मीद जताई कि फैसला जाधव के परिजनों को तसल्ली देगा. उन्होंने आईसीजे में मामला ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मामले में अत्यंत प्रभावी तथा सफलतापूर्वक ढंग से दलीलें रखने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे का धन्यवाद व्यक्त किया.

कुलभूषण जाधव मामले में भारत की बड़ी जीत, ICJ ने पाकिस्तान से कहा- सजा की करें समीक्षा

न्याय सुनिश्चित करने में एक बड़ा कदम
भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने इसे भारत के लिए एक महत्वपूर्ण कानूनी जीत और जाधव के लिए न्याय सुनिश्चित करने में एक बड़ा कदम करार दिया. उन्होंने कहा कि फैसला कि देश और हमारे नागरिकों के हितों की रक्षा करने में मोदी सरकार के कूटनीतिक, रणनीतिक और कानूनी प्रयासों के असर की पुष्टि करता है. कोहली ने कहा कि श्रेय साल्वे को भी जाता है जिन्होंने आईसीजे के समक्ष भारत के बिन्दुओं को प्रभावी ढंग से रखा.

कुलभूषण जाधव के लिए आखिर काम आईं देश के लोगों और परिवार की दुआएं

गिरिराज सिंह ने पाक पर बोला हमला
भाजपा के कुछ नेताओं ने फैसले को पाकिस्तान द्वारा अपनी जीत बताए जाने को लेकर पड़ोसी देश पर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जीत का दावा करने वाले पाकिस्तान सरकार के एक ट्वीट को टैग करते हुए ट्वीट किया कि आपकी गलती नहीं है…फैसला अंग्रेजी में आया है.