Kulgam, Encounter, Jammu & Kashmir News: जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu & Kashmir) में सुरक्षा बल (Police and security forces) लगातार आतंकवाद के खिलाफ अपनी मुहिम तेज किए हुए हैं. तीन दिन में आज रविवार को यह तीसरा एनकाउंटर है, जिसमें सुरक्षा बलों ने आज रविवार को कुलगाम में एक एनकाउंटर (Kulgam Encounter) में एक आतंकवादी को मार गिराया है. पुल‍िस को सूचना म‍िली थी क‍ि तीन आतंकवादी छ‍िपे हुए हैं, इसके बाद आर्मी और पुलिस ने घेराव क‍िया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि तीन भाग गए हैं. सुरक्षा बल उनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.Also Read - आतंकी संबंधों के कारण जम्मू-कश्मीर के 6 सरकारी कर्मचारियों को किया जाएगा बर्खास्त

बता दें कि सूरक्षा बलों ने बीते दो दिनों में दो ऑपरेशन में 5 आतंकवादी मार गिराए, जिसमें कल शनिवार को बांदीपोरा में तीन आतंकवादी शामिल हैं. Also Read - Bihar High Alert: बिहार के 13 जिलों में जारी हुआ हाईअलर्ट, भीड़भाड़ वाले जगह और रेलवे स्टेशन निशाने पर!

Also Read - महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान, 'जम्मू-कश्मीर का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी पीडीपी'

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुलगाम के मुनाड में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. घटनास्थल पर पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है.

23-24 जुलाई को हुए बांदीपोरा एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए
बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने कल शनिवार को बांदीपोरा जिले में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था, मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हुआ था. उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबलर इलाके में शुक्रवार रात को शोखबाबा जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया. तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसका समुचित उत्तर दिया गया. इसके बाद अभियान मुठभेड़ में बदल गया. करीब 12 घंटे चले एनकाउंटर में शनिवार को सुबह तक तीन आतंकवादी मारे गए. इस अभियान में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के अलावा पैराट्रूपर्स और मार्कोस (समुद्री कमांडो) की सेवाओं का भी इस्तेमाल अभियान में किया गया, जो 12 घंटे से अधिक समय से चला. श्रीनगर में रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) कर्नल एमरॉन मुसावी ने बताया था कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हुआ है. घायल जवान को जंगल से निकाल लिया गया था.

22-23 जुलाई को सोपोर एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए थे
सुरक्षाबलों ने तीन दिन पहले जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu & Kashmir) के सोपोर एनकाउंटर (Jammu & Kashmir) में लश्‍कर-ए-तैयबा के (terror outfit LeT) के दो आतंकियों को मार गिराया था. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ रात में बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा गांव में शुरू हुई थी. इस एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकवादी फ़याज़ वार लश्‍कर-ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba)का टॉप कमांडर है. यह सुरक्षाबलों और नागरिकों पर कई हमलों के जिम्‍मेदार था. आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार की रात को सोपोर के वारपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया था, जो शुक्रवार को दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद खत्‍म हुआ था.