नई दिल्ली। मानहानि केस में अब आप नेता कुमार विश्वास ने भी केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से माफी मांग ली है. कुमार ने जेटली को पत्र लिखकर माफी मांगते हुए अपने खिलाफ मानहानि केस वापस लेने का अनुरोध किया है. जेटली के वकील ने बताया कि कुमार के माफीनामे को स्वीकार कर लिया गया है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने कुमार विश्वास के माफी मांगने के बाद विश्वास के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे को बंद कर दिया. दिलचस्प बात ये है कि जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेटली से माफी मांगी तो कुमार विश्वास ने जेटली से माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया था. Also Read - बीजेपी का बड़ा आरोप- दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 60 प्रतिशत कम की कोरोना टेस्टिंग, इसीलिए बढ़ रहे मामले

दिल्ली हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास द्वारा केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली के खिलाफ लगाए गए आरोपों के लिये उनसे मांगी गई माफी को आज स्वीकार कर लिया. न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ ने गौर किया कि अदालत को आज सौंपे गए पत्र में विश्वास ने भाजपा नेता के खिलाफ लगाए गए आरोपों को स्पष्ट तौर पर वापस ले लिया है. इसी के साथ अदालत ने मुकदमे को खत्म कर दिया. अरविंद केजरीवाल और आप के चार अन्य नेताओं राघव चड्ढा, संजय सिंह, आशुतोष और दीपक वाजपेयी के 10 करोड़ रुपये के मानहानि मामले में माफी मांगने के बाद इस मामले में विश्वास एकमात्र व्यक्ति बचे थे जिनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा जारी था. यह मुकदमा जेटली ने इन लोगों के खिलाफ दायर किया था.

विश्वास ने अपने अधिवक्ता अमित यादव के जरिये जेटली और उनके परिवार के सदस्यों से किसी भी तरह का चोट पहुंचाने के लिये उनसे माफी मांगी. जेटली की ओर से उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर और अधिवक्ता माणिक डोगरा ने कहा कि उन्होंने विश्वास की माफी स्वीकार कर ली है.

केजरीवाल पहले ही मांग चुके हैं माफी

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने इसी साल अप्रैल में अरुण जेटली से माफी मांग ली थी. इससे पहले वह पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल सहित कई अन्य नेताओं से मांफी मांग चुके हैं. केजरीवाल के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, आशुतोष और राघव चड्ढा भी जेटली से माफी मांग चुके हैं.

कुमार विश्‍वास का केजरीवाल से सवाल, पार्टी कार्यकर्ताओं का क्‍या जिन पर चल रहे मामले ?

उस दौरान जेटली ने केजरीवाल को माफी देने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि उन पर गलत आरोप लगाने वाले आम आदमी पार्टी के सभी नेता माफी मांगें तभी वह उन्हें माफ करेंगे. तब कुमार विश्वास जेटली से माफी नहीं मांगने पर अड़े हुए थे.

विश्वास ने की थी आलोचना

जेटली मानहानि मामले में केस का सामना कर रहे कुमार विश्‍वास ने कहा था, पंजाब में मजीठिया के खिलाफ लाखों पर्चे बांटे गए और इसके बाद आपने (अरविंद केजरीवाल) अचानक माफी मांग ली. अरुण जेटली आपकी माफी को स्‍वीकार कर लेंगे, लेकिन उन पार्टी कार्यकर्ताओं का क्‍या, जिनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. मेरा निवेदन है कि पार्टी को अपनी लीगल सेल को सक्र‍िय कर देना चाहिए और 11000 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले सबसे पहले खत्‍म होना चाहिए.