नई दिल्ली: काफी वक्त से चीन और भारतीय सेना LAC पर आमने-सामने खड़ी थी. लेकिन अब तनाव सीमा पर बढ़ चुका है. खबरों की मानें तो सोमवार की रात भारतीय सेना पर चीनी खेमे में हुए हमले में भारतीय सेना के 20 जवान वीरगति के प्राप्त हो गए. वहीं सूत्रों की मानें तो चीनी सेना के कुल 43 जवान इस घटना में मारे गए हैं, साथ ही गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. Also Read - कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किए 4 सवाल, कहा- क्या भारत के दावे को गलवान घाटी में कमजोर किया जा रहा है?

बता दें कि सीमा पर भारतीय सेना के सामने खड़े चीन को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं चीनी सीमा पर हेलिकॉप्टरों की हरकत भी देखी गई है. माना जा रहा है. गंभीर रूप से घायल सैनिकों और मृतक सैनिकों को ले जाने का काम किया जा रहा है. घायलों को गंभीर चोटे आई हैं इस कारण उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है. Also Read - India-China Border News Update: टकराव वाले इलाकों गोग्रा और हॉट स्प्रिंग्स से पीछे हटे चीनी सैनिक पर इंडियन एयरफोर्स अब भी....

बता दें कि यह खूनी घटना तब घटी जब सोमवार की रात भारतीय सेना के कर्नल संतोष बाबू चीनी खेमे में बातचीत करने गए थे. इस दौरान दोनों देशों की सेनाओं को पीछे हटने की बात थी, लेकिन चीनी सेना ने ऐसा करने में आनाकानी की. इस दौरान जब संतोष बाबू चीनी खेमें में बात करने गए तो इस दौरान चीनी सैनिक उग्र हो गए भारतीय सेना की टीम पर हमला पत्थरों, लाठियों, डंडों और रॉड्स से हमला कर दिया.

इस हमले के दौरान भारतीय जवानों की संख्या कम थी. लेकिन भारतीय जवानों ने जैसे ही मोर्चा संभाला तो चीन के 43 सैनिक भी इसकी चपेट में आ गए. हालांकि इनमें मौतें और गंभीर घायल सैनिक भी शामिल हैं. हालांकि मरने वालों और घायलों की पूरी संख्या सामने नहीं आई है. लेकिन 43 लोगों में घायल और मृतक सैनिक शामिल हैं.