नई दिल्ली: बीते दिनों LAC पर चीन और भारतीय सेना के बीच हुए हिंसक झड़प में 20 जवानों के वीरगति प्राप्त होने के बाद से ही लोगों के अंदर काफी गुस्सा भरा हुआ है. इस बीच कहीं न कहीं यह मामला भी राजनीति के केंद्र में आ चुका है. कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल खड़ा किया गया है. यह सवाल पीएम के बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि न तो हमारी सीमा में कोई घुसा है और न ही हमारी पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में हैं. Also Read - राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से किया सवाल, पूछा- क्या अब भी भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अच्छी स्थिति में है?

इस बाबत राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- भारतीय क्षेत्र को चीनियों आक्रामकता के आगे संरेंडर कर दिया गया. वह जमीन चीन की थी जहां भारतीय जवान शहीद हुए? हमारे सैनिकों को फिर क्यों मारा गया? हमारे सैनिकों को कहां मारा गया? गौरतलब है कि बीते कल प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि हमारी सीमा में न तो कोई घुसा है और ही हमारी कोई भी पोस्ट किसी के कब्जे में है. लद्दाख में शहीद हुए हमारे 20 जवान सबक सिखाकर गए हैं. Also Read - भारतीय सेना ने 72 हजार अमेरिकी राइफलों का दिया ऑर्डर, बंदूक की खासियत है कमाल

गौरतलब है कि बीते सोमवार को गलवान घाटी में दोनों सेनाओं के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली थी. इस बीच 20 भारतीय जवानों के शहीद होने की खबर से पूरे देश में आक्रोश भरा पड़ा है. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों शहीदों के परिवार के प्रति संवेदन व्यक्त करते हुए आगे कहा कि हमारे जवान मारते मारते मरे हैं. उनकी मौत व्यर्थ नहीं जाएगी. साथ ही देश शहीद जवानों को कभी नहीं भूलेगा.