नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लालू प्रसाद की सुरक्षा को घटाकर जेड प्लस की बजाय जेड कर देने के बाद लालू ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. लालू ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगा तो ऐसा नहीं होगा. बिहार के सभी लोग यहां तक कि बच्चे मेरी सुरक्षा करेंगे.

दूसरी तरफ उनके बड़े बेटे तेज प्रताप के प्रधानमंत्री के खिलाफ दिए गए विवादित बयान को लेकर लालू ने कहा, ”अगर बेटे को पता चले कि उसके पिता के खिलाफ साजिश रची जा रही है. उनकी सुरक्षा को रद्द किया जा रहा है, तो वह रिएक्ट करेगा. मैं इसका समर्थन नहीं करता. मैंने उससे बात की है कि आगे से ऐसा कुछ नहीं बोले.”

यह भी पढ़ें: लालू के बेटे तेजप्रताप ने फिर खोया आपा, ‘मोदी जी की खाल उधड़वा लेंगे’

तेज प्रताप से जब उनके पिता की सुरक्षा श्रेणी को घटाए जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि वे पीएम मोदी की खाल उधड़वा लेंगे. हालांकि उनके इस बयान के बाद बीजेपी प्रवक्ता परवेश वर्मा ने तेज प्रताप के खिलाफ दिल्ली के एक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

बता दें सरकार ने वीवीआईपी सुरक्षा की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया है. गृह मंत्रालय के अनुसार लालू प्रसाद यादव की NSG सुरक्षा को वापस लिया जाएगा. अब उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. उनके साथ-साथ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की भी जेड प्लस सुरक्षा वापस ली गई है.