नई दिल्ली: आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बेटे तेज प्रताप यादव रविवार को ऐश्वर्या राय के साथ शादी के बंधन में बंध गए. ऐश्वर्या पार्टी विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं. विशाल वेटरनेरी कॉलेज मैदान में आयोजित विवाह समारोह में कई वीआईपी और हजारों आम लोगों ने हिस्सा लिया. बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी कैबिनेट के कई सहयोगी , दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव ने वर – वधु को आशीर्वाद दिया. राष्ट्रीय जनता दल के सभी शीर्ष अधिकारी अतिथियों के स्वागत के लिए प्रवेश द्वार पर खड़े थे.

tej pratap aishwarya wedding 1

नीतीश कुमार भी इस अवसर पर शामिल हुए और वर – वधु को आशीर्वाद दिया.

tej pratap aishwarya wedding 6

लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं बेटी मीसा भारती ने नीतीश का स्वागत किया.मीसा राज्यसभा की सदस्य हैं.

tej pratap aishwarya wedding 5

बिहार के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शादी में शिकरत की

tej pratap aishwarya wedding 7

बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी वर-बधु को आशीर्वाद देने पहुंचे थे.

tej pratap aishwarya wedding 8

वीआईपी के साथ-साथ आम लोगों ने भी शादी में शिरकत की.

tej pratap aishwarya wedding 10

वहां आये अन्य गणमान्य व्यक्तियों में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं पत्नी डिम्पल यादव , राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल , कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एवं वकील राम जेठमलानी शामिल थे.

tej pratap aishwarya wedding 11

राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की शादी प्रदेश के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई. दोनों की शादी समारोह को लेकर पिछले कई दिनों से कार्यक्रम हो रहे थे.

tej pratap aishwarya wedding 2

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव विवाह समारोह में अनुपस्थित दिखे. दोनों नेता देश से बाहर हैं. शादी में शिरकत करने आये मेहमानों के ठहरने के लिये शहर के शीर्ष होटलों में करीब 100 कमरे बुक किए गए हैं.

tej pratap aishwarya wedding 3

तेजप्रताप यादव की शादी के अवसर पर घर को फूलों से सजाया गया था. सजावट के बीच नींबू-मिर्च भी लगाए गए हैं. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी को लेकर पिछले कई दिनों से पटना में जोर-शोर से तैयारी चल रही थीं.