इटानगर: अरुणाचल प्रदेश में बलीपारा- चारदौर – तवांग (बीसीटी) मार्ग कई जगह भारी भूस्खलन हुआ है. इससे तीन जिलों का राज्य से संपर्क टूट गया है. आगामी 24 जून तक के लिए इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है. जिससे रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बलीपारा- चारदौर – तवांग (बीसीटी) मार्ग के कई स्थानों पर भारी भूस्खलन होने के कारण अरुणाचल प्रदेश के तीन जिलों का संपर्क टूट गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम कामेंग जिले के मजिस्ट्रेट डॉक्टर सोनल स्वरूप ने महत्वपूर्ण सड़क के विभिन्न स्थानों पर भारी भूस्खलन के कारण 24 जून तक यातायात के लिए सड़क बंद करने का आदेश दिया है. यह मार्ग पूर्वी कामेंग, पश्चिमी कामेंग और तवांग जिलों के लिए जीवनरेखा माना जाता है.

एक अधिकारिक बयान में मंगलवार को बताया, ”कल सुबह में जिले के सेसा के निकट ताजा भूस्खलन की खबरें मिलने के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने 18 से 24 जून तक बीसीटी सड़क पर सभी तरह का यातायात पूरी तरह से बंद करने आदेश दिया है.”

बयान में कहा गया है कि बीसीटी सड़क को बंद करने संबंधी सूचना पड़ोसी पूर्वी कामेंग, तवांग और सोनीपत (असम) जिलों के उपायुक्तों को दे दी गई है. सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ) के अधिकारियों को बीसीटी सड़क की अधिकतम प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत तथा यातायात बहाली सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है. (इनपुट: एजेंसी)