नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जतिन प्रसाद ने रविवार को स्‍पष्‍टरूप से मांग की है कि देश की तेजी से बढ़ती आबादी पर लगाम लगाने के लिए कानून बनाया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि पूरे देश में बढ़ती जनसंख्‍या पर नियंत्रण के लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर विमर्श होना चाहिए. इसके लिए एक कानून भी बनाया जाना चाहिए. अगर देश को आगे बढ़ना है तो ठोस कदम उठाने होंगे. कांग्रेस नेता प्रसाद ने कहा, मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस मुद्दें पर चाहे जो कानून बनाने पड़े, उन्‍हें बनाया जाए.

बैंकों के विलय से नहीं जाएगी किसी भी कर्मचारी की नौकरीः सीतारमण

आरिफ मोहम्‍मद खान समेत 4 नए राज्‍यपालों की नियुक्‍त‍ि, कलराज‍ मिश्रा का तबादला

कांग्रेस नेता प्रसाद ने कहा कि इकोनॉमी सिकुड रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है. यह हुआ है क्‍योंकि जनसंख्‍या नियंत्र‍ित नहीं थी. पर्यावरण पर असर है. जलसंकट बढ़ रहा है. प्राकृतिक संसाधनों पर दबाव है क्‍योंकि भारत की जनसंख्‍या बढ़ रही है. प्रसाद ने कहा कि देशहित में हमें राजनीति से ऊपर उठकर एक साथ मिलकर काम करना चाहिए.

VIDEO: दिग्‍व‍िजय सिंह बोले- बजरंगदल, बीजेपी ISI से ले रहे पैसा, मुसलमान कम, गैर मुस्लिम ज्‍यादा कर रहे जासूसी

बता दें कि बीते संसद सत्र में विभिन्‍न चर्चांओं के दौरान जनसंख्‍या के मुद्दें पर कई सांसदों ने अपने- अपने भाषणों में इस मुद्दें पर भी चिंता जताई थी. बीजेपी के एक सांसद तो जनसंख्‍या नियंत्रण के लिए बिल लाने की बात कर चुके हैं.