अहमदाबाद: गांधीनगर स्थित गुजरात सरकार के सचिवालय में सोमवार तड़के एक तेंदुआ घुस आया. तेंदुए की तलाश में वन विभाग के 200 से अधिक कर्मियों ने परिसर की छानबीन की. अधिकारियों ने बताया कि 12 घंटे चले तलाशी अभियान के बाद तेंदुआ आखिरकार सचिवालय से कुछ दूर एक सार्वजनिक उद्यान पुनित वन के पास एक पुलिया में छुपा मिला. शाम के करीब छह बजे तेंदुए को सुरक्षित पकड़ लिया गया.

राजधानी में स्थित सचिवालय परिसर में प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, अन्य मंत्रियों और वरिष्ठ नौकरशाहों के अलावा अन्य विभागों के कार्यालय भी हैं. सचिवालय में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों से कहा गया था कि वे तेंदुआ के पकड़े जाने तक परिसर में प्रवेश नहीं करें.

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार देर रात करीब दो बजे तेंदुआ बंद दरवाजे के नीचे से सचिवालय में प्रवेश कर गया था. हालांकि, गहन तलाशी के कुछ घंटे बाद, वन अधिकारियों ने घोषणा की कि तेंदुआ परिसर में नहीं है.

राज्य के वन विभाग ने एक बयान में कहा, ”तेंदुआ पुनीत वन के पास एक 15 मीटर लंबी पुलिया के अंदर छुपा मिला और बाद में उसे बेहोश कर दिया गया. 200 से अधिक वन कर्मियों ने अभियान में भाग लिया. तेंदुए को गांधीनगर के पास इंद्रोदा पार्क में स्थानांतरित कर दिया गया और वह होश में आ चुका था.”