नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्‍ली शहर में रविवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहे और मौसम वैज्ञानिकों ने अगले कुछ घंटों में हल्की तथा मध्यम स्तर की बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. हालांकि, सुबह ही राजधानी में तेज हवाओं के साथ हल्‍की बारिश हुई. Also Read - Covid-19: दिल्ली में कोरोना के 805 नए मामले सामने आए, मृतक संख्या बढ़कर 4021 हुई

बता दें कि दिल्ली में मॉनसून 25 जून को पहुंचा था और राष्ट्रीय राजधानी में सामान्य वर्षा का अनुमान है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि अगले दो घंटों में दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेरठ, रोहतक, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हल्की से मध्यम बारिश होगी. उन्होंने कहा कि राजधानी में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी.

शहर के लिए आधिकारिक आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था.

जुलाई में अब तक, सफदरजंग मौसम केंद्र ने 43.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है जो सामान्य 56.5 मिलीमीटर से 23 प्रतिशत कम है. मॉनसून का मौसम शुरू होने के बाद से शहर में 79.4 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 35 प्रतिशत कम है. सामान्य तौर पर 112.1 मिमी वर्षा दर्ज की जाती है. दिल्ली में मॉनसून 25 जून को पहुंचा था. राष्ट्रीय राजधानी में सामान्य वर्षा का अनुमान है.