Live Updates

  • 5:07 PM IST
    भारत के इस कदम के बाद पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। ट्विटर पर पाकिस्तान के लोग इसे एक झूठी खबर बता रहे हैं।पाकिस्तानी मीडिया भी इसे अफवाह करार देते हुए इसे इंडियन मीडिया पर झूठ खबर फैलाने का आरोप लगा रही है।
  • 5:07 PM IST
    यूजर्स के एक बड़े वर्ग ने प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहते हुए लिखा है कि अब उन्‍होंने ’56 इंच का सीना’ दिखाया है। पकिस्तान के खिलाफ फनी ट्वीट करने वालों ने पाकिस्‍तान के लिए कई फनी जोक्स लिखे हैं।
  • 5:06 PM IST

    पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इंडियन आर्मी के इस कदम की सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है। ट्विटर पर modipunnishpak, pakistan और surgicalstrike टॉप थ्री में ट्रेंड कर रहा है। बॉलीवुड से लेकर राजनीति से जुड़ी हस्तियों ने इसे इंडिया का बड़ा कदम बताया है।

  • 5:03 PM IST

  • 5:03 PM IST

  • 5:03 PM IST

    गौरतलब है कि भारतीय शेयर बाजार में सुबह से ही बढ़त देखने को मिल रही थी। करीब 2.15 बजे सेंसेक्स 409 अंकों की गिरावट के साथ 27883 के स्तर पर और निफ्टी 130 अंकों की गिरावट के साथ 8614 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

  • 5:01 PM IST

    सेंसेक्स में 465.28 अंक की गिरावट देखने को मिली। वहीं निफ्टी करीब 153.90 अंकों की गिरावट के बाद 8591.25 के स्तर पर बंद हुआ।

  • 5:01 PM IST

    पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की खबर के बाद भारतीय शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुए हैं। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 1.5 फीसदी से ज्यादा टूट गए।

  • 4:59 PM IST

  • 4:58 PM IST

भारतीय सेना ने कहा है कि उसने पाकिस्तान के साथ लगती नियंत्रण रेखा के पास चरमपंथी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक्स की हैं।पूंछ और उरी में हुए आतंकी हमले में जवानों की शहादत का बदला भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को ढेर कर के लिया है। हालांकि पाकिस्‍तान ने ऐसे किसी हमले होने से इनकार किया है। उसने आरोप लगाया कि भारत की ओर से सीमा से फायरिंग की गई जिसमें दो पाकिस्‍तानी सैनिकों की जान गई है। बताना चाहते है कि भारत की तरफ से रात 12.30 बजे से 4.30 बजे तक यह ऑपरेशन चलाया गया। भारतीय सेना के कमांडोज ने आतंकवादियों के 7 लॉन्च पैड को अपना निशाना बनाया। इसमें 38 आतंकवादी मारे गए. भारत की ओर से हमला होने के बाद दो पाकिस्तानी सैनिक लॉन्च पैड की सुरक्षा में जुट गए थे, लेकिन हमले में वे भी मारे गए।

भारतीय सेना के डीजीएमओ लेफ़्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, “ये स्ट्राइक्स बुधवार रात को नियंत्रण रेखा पर आतंकवादी अड्डों पर की गईं। जब ये पक्की जानकारी मिली कि आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर जमा हो रहे हैं। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हवाले से वहां के मीडिया ने कहा, ‘हम ऐसे किसी भी हमले की निंदा करते हैं. शांति बरकरार रखने के हमारे प्रयासों को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। ‘रेडियो पाकिस्तान’ के अनुसार शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान उसकी संप्रभुता को ठेस पहुंचाने वाले हर ‘‘नापाक मंसूबे’’ को नाकाम कर सकता है। शरीफ ने ‘‘नियंत्रण रेखा के पास भारतीय बलों के बिना भड़कावे के खुले तौर पर किए हमले की’’ कड़ी निंदा की। यह भी पढ़े-उरी आतंकी हमला: जॉन कैरी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से की बात, कहा- भारत के साथ खड़ा है अमेरिका

आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशि‍शों में जुटे भारत को बुधवार को बड़ी सफलता मिली। इस साल नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाला 19वां सार्क सम्मेलन स्थगित हो गया है। भारत के साथ अफगानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान ने भी पाकिस्तान में आयोजित सार्क समिट में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।