नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों से यह सिद्ध होता है कि जनता उसे पुरस्कृत करती है जो काम करता है. चिराग पासवान लोकसभा के चुनाव में नरेंद्र मोदी को मिले भारी बहुमत को दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की जीत को एक साथ जोड़कर देखते हैं.

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव के नतीजे में आम आदमी पार्टी को मिली जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी जी को वोट मिले थे उसी प्रकार आज अरविंद केजरीवाल जी को उनके काम के आधार पर लोगों की दुआ मिली है. ढेर सारी शुभकामनाएं.” आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.


बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्ता बरकरार रखने के साथ-साथ 2015 के प्रदर्शन को करीब-करीब दोहराया है. पार्टी को 70 सदस्यीय विधानसभा में 62 सीटों पर जीत मिली है जबकि भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है. आम आदमी पार्टी को 2015 में 67 सीटों पर जीत मिली थी.

चुनाव आयोग की ओर से घोषित अंतिम नतीजों के मुताबिक आप ने 53.57 फीसदी मतों के साथ कुल 62 सीटों पर जीत दर्ज की है. भाजपा को 38.51 प्रतिशत मत और आठ सीटों पर जीत मिली. वहीं, कांग्रेस लगातार दूसरी बार दिल्ली विधानसभा में अपना खाता नहीं खोल सकी.