नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के गठन के 25 साल पूरा होने के अवसर पर 15 दिसंबर को विधानसभा परिसर में रजत जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा. इसमें बतौर मुख्‍य अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी शिरकत करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी समारोह में हिस्‍सा लेंगे.

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बताया कि आडवाणी ने 15 दिसंबर को होने वाले समारोह के लिए आमंत्रण स्वीकार लिया है. आडवाणी 1966 से
1970 तक दिल्ली मेट्रोपोलिटन काउंसिल के पहले चेयरपर्सन रहे हैं. दिल्ली विधानसभा की पहली बैठक 14 दिसंबर 1993 को हुई थी. गोयल ने कहा कि
उन्‍होंने शनिवार को होने वाले आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर लालकृष्ण आडवाणी को आमंत्रित किया है. अन्य आमंत्रितगणों के बारे में पूछे जाने पर अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा के पूर्व सदस्यों को भी आयोजन के लिए आमंत्रित किया गया है.

उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, ‘देश की अर्थव्यवस्था के लिए बड़ा झटका’

सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को भी निमंत्रण
उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रहे साहिब सिंह वर्मा व मदनलाल खुराना के परिवार को भी निमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा मेट्रोपॉलिटन काउंसिल में पदाधिकारी रहे विजय कुमार मल्होत्र व पूर्व विधायकों को निमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में 250 से अधिक लोगों के लिए व्यवस्था की गई है.