Lockdown Extension News: देश में में कोरोना (Covid-19) के कहर से अब तक 94 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 37 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है. कोरोना (Coronavirus) के मामले हर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं. कई राज्यों ने कन्टेन्मेंट जोन यानी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) समेत लॉकडाउन (Lockdown News) जैसे कड़े प्रतिबंध भी लागू किये हैं. Also Read - Lockdown Extension News: इस राज्य में 31 जनवरी तक बढ़ाया गया Lockdown, जानें क्या होंगी रियायतें...

इस बीच तमिलनाडु की ई पलानीसामी सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, ‘तमिलनाडु सरकार ने 31 दिसंबर तक COVID-19 संबंधित प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है. इसके साथ-साथ कई छूट भी दई गईं हैं. UG अंतिम वर्ष की कक्षाएं 7 दिसंबर से शुरू होंगी. इसके साथ-साथ चेन्नई के मरीना बीच के साथ-साथ राज्य के अन्य बीच को भी 14 दिसंबर के बाद फिर से खोला जा सकेगा. इसके साथ-साथ 50% क्षमता या अधिकतम 200 लोगों की अनुमति के साथ सभाएं आयोजित की जा सकेंगी.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने राज्य में कोविद-19 लॉकडाउन को 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दिया है. साथ ही कई चीजों में राहत भी दी गई है. मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि चिकित्सा और सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों, जिला कलेक्टरों के साथ कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए की गई चर्चा के आधार पर, 31 दिसंबर तक नई छूट के साथ लॉकडाउन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है.

बता दें कि तमिलनाडु में कोविड-19 संबंधी मौतों में कमी दर्ज की गई और रविवार को संक्रमण के कारण 9 मरीजों की जान गई. इससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 11,703 हो गई. अगस्त में, कोरोना वायरस की वजह से होने वाली दैनिक मौतों की संख्या 120 पहुंच गई थी. बाद में कई महीनों तक यह संख्या दोहरे अंकों में रही. रविवार को, राज्य में कोविड-19 के 1,459 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7.80 लाख हो गए. बीमारी से 1,471 और लोगों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिलने के साथ ही राज्य में अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 7.57 लाख तक पहुंच गई.

स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,052 है. रविवार को कुल 67,145 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक कुल 1.19 करोड़ नमूनों की जांच हो चुकी है.

(इनपुट: ANI,भाषा)