Lockdown Extension News: देश में कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ रहे मामले को लेकर कई अहम फैसले लिए हैं. ओडिशा सरकार ने राज्य में स्थित कन्टेन्मेंट जोन में लॉकडाउन (Lockdown) को 30 नवंबर तक बढ़ा दिया है. इसके अलावा ओडिशा में 30 नवंबर तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. Also Read - कोरोना संकट पर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक में जानें किन-किन मुद्दों पर हुई बात

स्कूलों की देखरेख में 16 नवंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा की कक्षाएं संचालित की जाएंगी. ओडिशा सरकार के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने यह जानकारी दी है.

बता दें कि ओडिशा में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,547 नए मामले सामने आए. इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,88,646 हो गई. वहीं, संक्रमण से 11 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 1,308 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से 891 विभिन्न पृथक केन्द्रों से सामने आए, वहीं 656 मामले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान सामने आए. खुर्दा जिले में सर्वाधिक 159, कटक में 98 और अंगुल में 95 मामले सामने आए.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट किया, ‘विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे कोविड-19 से 11 मरीजों की मौत की सूचना देते हुए दुख हो रहा है.’ संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों में तीन खुर्दा जिले में, कटक में दो और अंगुल, गंजाम, झारसुगुडा, कंधमाल, नौपदा और रायगढ़ जिले के एक-एक लोग शामिल हैं.

(इनपुट: ANI, भाषा)