Lockdown Again in NCR: दिल्ली से सटे हरियाणा के चार जिलों में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है. राज्य के गृह मंभी अनिल विज ने स्पष्ट किया है कि कोरोना से बुरी तरह प्रभावित एनसीआर के इन जिलों में फिर से कर्फ्यू लगाकर सीमाएं सील की जा सकती है. Also Read - रूस में कोरोना की वैक्सीन ‘Sputnik V’ बनकर तैयार, भारत सहित 20 देशों ने दिया 100 करोड़ डोज का ऑर्डर

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 22,628 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 15,425 मामले एनसीआर में आने वाले गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर से सामने आए हैं. Also Read - जन्माष्टमी के मद्देनजर पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस कर्फ्यू में छूट दी

अम्बाला में संवाददाताओं से बातचीत में विज ने कहा कि प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की दर 75 प्रतिशत है जो बहुत अच्छी है. विज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. Also Read - Rahat Indori Death: कोरोना से बढ़ता है हार्ट अटैक का खतरा, मशहूर शायर के जाने की यही वजह तो नहीं!

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए पृथक—वास केंद्र की सुविधाओं, डॉक्टरों, दवाइयों आदि की पर्याप्त व्यवस्था है.

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन एवं अन्य उपायों की घोषणा करेगी, विज ने उत्तर दिया, ‘‘हरियाणा के हित में जो भी करने की जरूरत होगी, मैं वह सब करूंगा.’’ इससे दो महीने पहले दिल्ली से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विज ने सीमाई जिलों को सील करने का आदेश दिया था.