नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर वर्चुल दोस्ती के प्यार में बदलने के कई मामले आते हैं. इसमें कुछ सक्सेज भी हो जाते हैं और कई में धोखाधड़ी की बात भी निकल जाती है. लेकिन ताजा मामला फरीदाबाद के एक पुलिस अफसर का है, जिसने लंदन में रहने वाली एक युवती से दोस्ती की और फिर धोखाधड़ी का शिकार हो गया,

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर दफ्तर में तैनात एएसआई अमित कुमार से लंदन में रहने वाली एक युवती ने 3 लाख रुपये हड़प लिए. बताया जा रहा है कि महिला ने पहले फेसबुक पर दोस्ती की और फिर धोखे से अलग-अलग बैंक के खातों में 3 लाख रुपये जमा करा लिए. इसके बाद अपना फोन बंद कर लिया.

लंदन की लड़की से हुआ प्यार
एसआई ने थाना एनआईटी में मामला दर्ज कराया है. अमित कुमार ने अपनी शिकायत में बताया है कि साल 2018 की जनवरी में उसकी दोस्ती लंदन की रहने वाली एक युवती से हो गई. उसका नाम ब्राउन था. इस दौरान दोनों लगातार मैसेंजर पर चैटिंग करते थे. 21 फरवरी को शैली ने उसका व्हाट्सऐप नंबर लिया. 23 फरवरी को शैली ने उसे बताया कि वह भारत आने वाली है और 25 फरवरी का उसका टिकट है. इसके बाद दोनों की बात हुई के वे 26 फरवरी को मुंबई एयरपोर्ट पर मिलेंगे.

मुंबई पहुंचने की कही बात
इसके बाद 26 फरवरी को एक प्रिया चंगोली नाम की महिला ने बताया कि ब्राउन भारत पहुंच गई है. उसके पास 1.5 लाख पाउंड है. इसे रुपये में कनवर्ट करने के लिए कुछ रुपये भेजने पड़ेंगे. इसके बाद ही ब्राउन वापसी का टिकट करा सकती है. ये बात सुन अमित ने उसके अकाउंट में 35 हजार रुपये ट्रांसफर करवा दिए. प्रिया ने कहा था कि उसके पास एक करोड़ 35 लाख 95800 रुपये आ जाएंगे. इस दौरान उसकी कई बातों में आकर अमित ने करीब 3 लाख रुपये डलवा लिए.

फोन कर ली बंद
इस बीच प्रिया और ब्राउन की बातों में उसे कुछ संदेह हुआ. ऐसे में अमित ने उनसे मिलने की बात कही. यह सुन वे अपना मोबाइल नंबर कर दी. कई दिन तक उसने इंतजार किया, लेकिन दोनों नंबर ऑन नहीं मिले. इसके बाद अमित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई.