भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 30 जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में गुरुवार की सुबह से ही बारिश के आसार बने हुए हैं, आसमान पर गहरे काले बादलों का डेरा है बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार उड़ीसा तट और उसके आसपास कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है, वहीं ऊपरी भाग में हवाओं का चक्रवात बना हुआ है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में बारिश शुरू हो सकती है.

Jio GigaFiber : आज होगी कामर्शियल लॉन्चिंग, यहां जानें कनेक्शन से लेकर प्लान्स की फुल डिटेल

प्रशासन की तरफ से कहा गया कि  24 घंटों में रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद(Hoshangabad) सहित 18 जिलों में ते बारिश हो सकती है जबकि वहीं  नीचम, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलिराजपुर सहित 12 जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. प्रशासन ने लोगों से नदी, नाले और झीलों से दूर रहने के लिए कहा है. दूसरी तरफ प्रशासन ने मछली पालन करने वाले लोगों को भी बारिश के समय नदी के किनारे जाने से मना किया है.

INX मीडिया घोटाला: चिदंबरम को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

राज्य के मौसम में बदलाव जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 25.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.6 सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस रहा।