मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही छिंदवाड़ा (Chhindwara) की चर्चा होने लगी है. मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का चेहरा रहे कमलनाथ का यह संसदीय क्षेत्र है. यहां पर कुल सात विधानसभा सीटें हैं. इन सीटों के नाम हैं जुन्नारदेव (Junnardeo), अमरवारा (Amarwara), चुराई (Churai), सौंसर (Saunsar), छिंदवाड़ा (Chhindwara), परासिया (Parasia), पंधुरना (Pandhurna) हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां की सात में चार सीटों पर भाजपा जबकि तीन पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी हुए थे. छिंदवाड़ा की पहचान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ से है. यहां उनके विकास मॉडल की खूब चर्चा होती है.

जुन्नारदेव (Junnardeo) कांग्रेस के सुनील यूकी (Sunil Uikey) अपने निकटतम् प्रतिद्वंद्वी भाजपा के आशिष ठाकुर (Ashish Thakur) से 10 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.
अमरवारा (Amarwara) से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के मनमोहन साह भाटी कांग्रेस के कमलेश प्रताप साह से 7 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.
चुराई (Churai) से कांग्रेस के चौधरी सुजीत मेर सिंह भाजपा के पंडित रमेश दुबे से 9 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.
छिंदवाड़ा (Chhindwara) से कांग्रेस के दीपक सक्सेना कांग्रेस के भाजपा उम्मीदवार से 2200 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.
सौंसर (Saunsar) से कांग्रेस के विजय रेवनाथ चोरे भाजपा के नानभाऊ मोहेद से करीब 3000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.
परासिया (Parasia) से कांग्रेस के सोहनलाल वाल्मिकी भाजपा के ताराचंद बावरिया से 4000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.
पंधुरना (Pandhurna) से कांग्रेस के नीलेश पुसाराम यूकी (NILESH PUSARAM UIKEY) भाजपा के टीकाराम कोराची से 23 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.