भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं. शुरुआती रुझान में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है. भाजपा को कांग्रेस पर मामूली बढ़त मिल गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं कई दिग्गज मंत्री दतिया से नरोत्तम मिश्रा और ग्वालियर से जयभान सिंह पवैया पीछे चल रहे हैं. सुबह 11.15 बजे तक रुझानों में कांग्रेस 115 और भाजपा 100 सीटों पर आगे चल रही थी.

राज्य के 51 जिला मुख्यालयों में मतगणना का दौर जारी है. एक दौर की मतगणना पूरी हो चुकी है. शुरुआती रुझान में मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस के उम्मीदवार अरुण यादव पर 2121 वोटों की बढ़त बना ली है तो दूसरी ओर सरकार के मंत्री दतिया से नरोत्तम मिश्रा, ग्वालियर से जयभान सिंह पवैया, दमोह से जयंत मलैया, गोहद से लाल सिंह आर्य अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं. वहीं कांग्रेस के दिग्गज सुरेश पचौरी भोजपुर से पीछे हैं.

राज्य में पहले डाक मतपत्रों की गिनती हुई और उसके बाद ईवीएम की गिनती शुरू हुई. रुझान जो सामने आए है, उसमें कड़ी टक्कर दिख रही है, भाजपा को जहां 109 सीटों पर बढ़त है. वहीं, कांग्रेस 104 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, 11 सीटों पर अन्य आगे हैं.

राज्य में मतगणना की शुरुआत डाक मतपत्रों से हुई. डाक मतपत्रों की गिनती पूरी हुई. राज्य में 2,899 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला होने वाला है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच मतगणना हो रही है. राज्य के 51 जिला मुख्यालयों के 230 विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती हो रही है. मतगणना 230 प्रेक्षकों की मौजूदगी में 306 हॉल में मतगणना हो रही है. इसमें 3,220 टेबलें मतगणना के लिए लगाई गई है.