मेरठ/ नागपुर/ भोपाल: देश में रेप की घटनाएं रुक नहीं हैं और हर रोज कई मामले सामने आ रहे हैं. अलीगढ़ और भोपाल, जबलपुर समेत कई जगहों पर मासूम बच्‍च‍ियों से रेप के बाद ताजा मामला मेरठ जिले का है, जहां एक मदरसा के मौलवी ने 12 साल की लड़की के साथ रेप किया है. 12 साल की लड़की से रेप के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक मदरसे के हाफिज को गिरफ्तार किया.

पुलिस के मुताबिक मेरठ जिले के खेरी कलां गांव में एक मदरसे के कमरे में मौलवी ने 12 साल की बच्‍ची के साथ रेप किया. शोर मचाने के बाद छात्रों ने इस मौलवी को दबोचा लेकिन अंधेरे के कारण वह भागने में सफल रहा हालाकि, पुलिस ने उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया. वहीं, बच्‍ची का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

प्रवक्ता के अनुसार, नाबालिग से बलात्कार की जानकारी मिलने के बाद गांव के लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने शाहिद की पिटाई कर दी. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पिटाई के दौरान शाहिद गांववालों को चकमा देकर फरार हो गया. उसे सोमवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह मेरठ-करनाल हाईवे पर बस के इंतजार में था.

जिला पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि जिले के सरूरपुर थाना क्षेत्र के खेड़ीकला गांव के मदरसे के हाफिज शाहिद के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया गया है. शाहिद पर गांव की ही 12 साल की लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप है. पीड़िता के ताऊ नौशाद की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. पीड़िता के परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून और दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज की गई है.

कानपुर में भी मदरसा टीचर ने 15 साल की लड़की से रेप किया
कानपुर में रविवार शाम हुई एक अन्य घटना में, एक मदरसा शिक्षक ने 15 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. आरोपी की पहचान 35 वर्षीय जावेद के रूप में की गई है. जावेद ने मदरसा परिसर में स्थित एक कमरे में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. काफी मशक्कत के बाद आखिर पुलिस ने भागने के फिराक में रहे जावेद को गिरफ्तार कर लिया.

कुशीनगर में एक नाबालिग के साथ 6 लोगों ने गैंगरेप किया
कुशीनगर जिले में नौ जून को एक नाबालिग लड़की के साथ छह लोगों ने कथित तौर पर मिलकर दुष्कर्म किया. इन छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

जालौन जिले में 7 साल की बच्‍ची का शव दो दिन बाद खेत में मिला
जालौन में हुई एक घटना है, जहां एक खेत में सात साल की बच्ची का शव मिला. बच्ची के गले में उसकी सलवार बंधी हुई थी. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था. खेलने के लिए घर से निकली बच्ची सात जून से लापता थी. ग्रामीणों को उसका शव ठीक दो दिन मिला और बच्ची के परिवार को इसकी सूचना दी गई.

हमीरपुर जिले में 11 साल की बच्‍ची से रेप और मर्डर
हमीरपुर जिले में 11 साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई. पीड़ित बच्ची के नग्न शव को नौ जून को तड़के कब्रिस्तान में पाया गया. इन घटनाओं का जिक्र किया गया है. ये सभी 30 मई को अलीगढ़ हादसे के बाद ही हुई हैं, जहां गला दबाकर ढाई साल की बच्ची की हत्या कर दी गई.

दो दरिंदों ने 15 साल की लड़की को अगवा कर रेप किया
उत्तर प्रदेश के शामली जिले में दो व्यक्तियों ने 15 वर्षीय एक लड़की को अगवा कर लिया और उसके साथ गैंगरेप किया. यह घटना सोमवार को कंधला थाना क्षेत्र अन्तर्गत खंदरौली गांव में हुई. किशोरी एक खेत में बेहोश अवस्था में मिली. आरोपियों की पहचान सुहेल और सोनम के रूप में की गई है. दोनों फरार हैं और उन्हें पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. लड़की के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, दो लोगों ने घर के बाहर से लड़की का अपहरण किया और फिर नजदीक के एक खेत में उसके साथ दुष्कर्म किया.

नागपुर में 4 साल की मासूम के साथ युवक ने की दरिंदगी
महाराष्‍ट्र के नागपुर में एक चार साल की बच्‍ची के साथ दिल दहलाने वाली घटना हुई है. शहर के वाडी इलाके में एक 25 साल के युवक ने भूषण दहट ने मासूम के साथ रेप किया है. पहले उसने बच्‍ची को अश्‍लील वीडियो दिखाए और फिर इसके बाद उसके साथ रेप किया.

आठ साल की बच्ची से रेप, हत्या का आरोपी गिरफ्तार
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आठ वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार कर उसकी हत्या करने के मामले में पुलिस ने फरार आरोपी विष्णु मोहारे को सोमवार सुबह प्रदेश के खंडवा जिले से गिरफ्तार किया. भोपाल के कमला नगर पुलिस थाना इलाके में शनिवार की रात आठ वर्षीय बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या करने के बाद आरोपी ने बच्ची का शव उसी के घर के पास नाले में फेंक दिया और फरार हो गया था. पुलिस ने रविवार को सुबह नाले से शव बरामद किया था. विष्णु मोहारे पिछले कुछ महीने से इस बच्ची के बगल वाले घर में ही किराए पर रह रहा था और मजदूरी करता था. आरोपी विष्णु मोहारे को खंडवा जिले के ओंकारेश्वर स्थित मोरटक्का गांव से सुबह करीब 10 बजे गिरफ्तार किया गया. इस मामले में पुलिस 48 घंटे के अंदर चालान पेश करेगी. मामले की सुनवाई त्वरित अदालत में होगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि न्याय शीघ्र हो. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ साक्ष्य जुटा लिए हैं.