देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 लाख 96 हजार से ज्यादा हो गई है और इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 47,033 पहुंच गया है. इस बीच राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. मालूम हो कि महंत नृत्य गोपाल दास ने 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच साझा किया था. Also Read - Covid 19 Update: देश में संक्रमितों की संख्या पहुंची 58 लाख के पार, 92 हजार से अधिक लोगों की मौत

  Also Read - महत्वपूर्ण पहल है पीएम मोदी का ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान: आईएमएफ

न्यूज एजेंसी ANI ने CMO के हवाले से बताया, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमित महंत नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ्य की जानकारी ली है. इसके साथ-साथ सीएम योगी ने मथुरा के डीएम से बात की और उनके इलाज में हर संभव मदद के आदेश दिये. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने मेदांता के डॉक्टर नरेश त्रेहन से भी बात की है. महंत नृत्य गोपाल दास को को दिल्ली से सटे गुरुग्राम में स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा सकता है.

बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सिर्फ चार लोग ही मौजूद थे. इनमें राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, RSS प्रमुख मोहन भागवत और ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास शामिल थे.

वही, कोरोना की बात करें तो देश में इसके संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना से 942 लोगों की मौत दर्ज की गई है. वहीं 24 घंटे में 66,999 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं देश में 6,53,622 कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं. देश में अबतक कुल 16,95,982 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है. वहीं मरने वालों की संख्या 47,033 पहुंच चुकी है.