नई दिल्ली: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने आगामी महाराष्ट्र चुनावों के लिए गुरुवार को मुंबई की वर्ली सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पहले शिवसेना समर्थकों ने एक बड़ा रोड शो निकाला. इसके अलावा नामांकन केंद्र के बाहर भी बड़ी तादात में शिवसेना समर्थकों का भारी जमावड़ा लगा रहा.

ठाकरे जूनियर के नामांकन के लिए हजारों शिवसेना कार्यकर्ता और समर्थक दक्षिण मुंबई के वर्ली की सड़कों पर थे. आदित्य ठाकरे के नामांकन के लिए निकाली गई इस बड़ी रैली में जगह-जगह फूल बरसाकर आदित्य ठाकरे का स्वागत किया गया. इस दौरान आदित्य ठाकरे के साथ उनकी माँ रश्मि और छोटे भाई तेजस भी थे, जबकि उनके पिता और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी इस शो में शामिल हुए.

भाजपा की सहयोगी पार्टी ने अंडरवर्ल्ड डॉन के भाई को दिया टिकट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस आदित्य ठाकरे के नामांकन के समय उपस्थित नहीं हो पाए. हालांकि उन्होंने फोन पर आदित्य ठाकरे को आशीर्वाद दिया. कई वरिष्ठ शिवसेना -भाजपा नेताओं के अलावा कुछ हस्तियां भी इस रोड शो में शामिल थीं. गौरतलब है कि शालिनी ठाकरे के बाद चुनाव लड़ने के लिए मैदान पर उतरने वाले ठाकरे परिवार में आदित्य पहले व्यक्ति हैं. शालिनी ठाकरे 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान हार गईं थीं. बता दें कि आदित्य ठाकरे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र हैं और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के पौत्र हैं. वर्तमान में वह शिवसेना की युवा शाखा, युवा सेना के प्रमुख हैं.

दिल्ली से जम्मू रवाना हुई वंदे भारत, अब 8 घंटे में वैष्णो देवी जा सकेंगे यात्री

21अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. पर्चा दाखिल करने के बाद, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आदित्य ठाकरे को समर्थन के लिए जनता का शुक्रिया किया. उन्होंने कहा, ‘जनता की सेवा करने हमारे परिवार की परंपरा है. नई पीढ़ी, नई सोच के साथ आई है और मैं जनता के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं. मैं वचन देता हूं कि जनता जब भी बुलाएगी तब आदित्य हाजिर होंगे.’