नई दिल्ली: महाराष्ट्र में मतदान के दौरान आज ठाणे में बसपा नेता ने पोलिंग बूथ में जमकर हंगामा काटा. हंगामा करने वाले बसपा नेता का नाम सुनील खाम्बे बताया जा रहा है. सुनील खाम्बे ठाणे के एक पोलिंग बूथ में घुसे और बूथ में रखी ईवीएम पर स्याही फैला दी. उन्होंने ईवीएम को निशाना बताया. बसपा नेता के इस हंगामे से खलबली मच गई. यही नहीं बसपा नेता ने स्याही फेंकने के बाद ईवीएम मुर्दाबाद, ईवीएम नहीं चलेगा के नारे भी लगाए.

बताया जा रहा है कि पुलिस बसपा नेता को थाने ले गई है. बहुजन समाज पार्टी सहित कई अन्य प्रमुख दल चुनाव में मतदान के लिए ईवीएम का विरोध करते रहे हैं. विपक्ष की मांग रही है कि ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से मतदान कराया जाए, जैसा कि पहले होता था. चुनाव आयोग इस मांग को काफी पहले ही खारिज कर चुका है. विपक्ष का कहना है कि ईवीएम से धांधली होती है.

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा के एग्जिट पोल के नतीजे भी आ गए हैं. दोनों राज्यों में बीजेपी सरकार की वापसी का अनुमान लगाया गया है. एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को भारी बढ़त मिलते दिख रही हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी (एनडीए) को 200 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान है. महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं.