बीड (महाराष्ट्र): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि वंचित और पिछड़े वर्ग के मुद्दों के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ओबीसी आयोग (OBC Commission) का गठन किया जो पिछले 70 साल में कोई सरकार नहीं कर पाई. उन्होंने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के लिए भी प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि मोदी ने जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ जोड़ने के लिए काम किया.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: मैदान में हैं 3,239 उम्मीदवार, 800 पर्चे हुए खारिज

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election 2019) की घोषणा होने के बाद राज्य में यह उनकी पहली रैली थी. उन्होंने महाराष्ट्र के बीड जिले में आयोजित एक दशहरा रैली में कहा, “पिछली सरकारें बीते 70 वर्षों के दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कुछ नहीं कर सकीं. मोदी ने ही संवैधानिक ढांचे के माध्यम से उनकी समस्याओं के समाधान के लिए ओबीसी आयोग का गठन किया.” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश में वंचित और पिछड़े वर्ग के लिए काम कर रही है. उन्होंने धारा 370 के प्रावधानों को रद्द करने के लिए मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर को भारत के साथ जोड़ा है. उनका काम इस क्षेत्र (मराठवाड़ा) के प्रत्येक घर तक पहुंचना चाहिए.”

लिंचिंग के विरोध पर FIR: थरूर ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- ‘मौन की बात’ में न बदल जाए ‘मन की बात’

उन्होंने कहा, “मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने भारी बहुमत से सरकार में आने के बाद सिर्फ तीन महीने के भीतर धारा 370 को खत्म कर दिया. अब लोगों को विपक्ष से पूछना चाहिए कि वे धारा 370 को खत्म क्यों नहीं कर सके. ” उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कई विकास परियोजनाओं पर काम कर रही है. महाराष्ट्र की कैबिनेट मंत्री पंकजा मुंडे ने बीड में दशहरा उत्सव का आयोजन किया था. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के लिए शाह का भव्य स्वागत किया.