नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ इस फोटो में दिख रहा छोटा बच्चा आज एक राज्य का मुख्यमंत्री है. क्या आप बता सकते हैं कि इस फोटो में दिख रहा छोटा बच्चा आज किस राज्य का सीएम है. बचपन की फोटो देखकर पहचानना थोड़ा मुश्किल है. चलिए हम आपको बताते हैं कि फोटो में दिख रहा छोटा बच्चा कौन है. ये हैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद देवेंद्र फडणवीस ने यह फोटो अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा. बचपन से लेकर हाल ही के दिनों में उनके आवास भ्रमण तक पूर्व पीएम अटल बिहारी के साथ कुछ खूबसूरत यादे हैं. फडणवीस ने लिखा कि सबसे पहले वह अटल बिहारी वाजपेयी से बीजेपी के नेता रहे प्रमोद महाजन के साथ मिले थे.

LIVE: अंतिम सफर पर निकले सियासत के ‘अजातशत्रु’, थोड़ी देर में पहुंचेंगे बीजेपी मुख्यालय

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा- वो शारीरिक तौर पर भले ही हमारे साथ ना हों लेकिन उनकी विचारधारा हमेशा हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी. मेरे लिए यह व्यक्तिगत तौर पर भी नुकसान है. मुझे भरोसा है कि हम हमेशा उनकी विचारधारा से प्रेरणा हासिल करते रहेंगे.

अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार आज, 12 राज्यों में स्कूल, कॉलेज, ऑफिस सब बंद

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में एम्स में निधन हो गया. वह करीब दो महीने से एम्स में भर्ती थे. बुधवार को उनकी हालत और बिगड़ गई थी और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. इसके बाद से ही पीएम, मंत्रियों, नेताओं का उनसे मिलने का सिलसिला जारी हो गया था. आज शाम साढ़े 5 बजे एम्स की ओर से जारी बयान में उनके निधन की पुष्टि कर दी. उनका निधन शाम 5.05 बजे हुआ. उनके निधन के बाद बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी का झंडा झुका दिया गया.