नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे. थोड़ी देर पहले उद्धव ठाकरे दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गए. पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की यह पहली दिल्ली यात्रा है जिसमें वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है. Also Read - मोदी के नेतृत्व में भारत की जनता के सामूहिक संकल्प से परास्त होगा कोरोना: शिवराज सिंह चौहान

  Also Read - कोरोना से जंग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जलाए दीये, तस्वीरें शेयर कर संस्कृत में लिखा ये संदेश

बता दें कि उद्धव ठाकरे के इस कार्यक्रम को लेकर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे. इसके बाद उद्धव का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम है. उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं.

महाराष्ट्र में नवंबर में हुआ था सरकार का गठन
गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था. महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठापटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था.