मुंबई: जीएसटी भवन के कर्मचारी कुणाल जाधव ने बहादुरी और देशभक्ति की शानदार मिसाल पेश करते हुए सोमवार को आग की चपेट में आयी एक इमारत की नौवीं मंजिल पर चढ़कर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को जलने से बचा लिया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जाधव के इस साहसिक कदम के लिए बुधवार को उन्हें सम्मानित किया. Also Read - अजित पवार ने दिलाया महाराष्ट्र के नागरिकों को भरोसा, कहा-CAA-NPR-NRC पर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है   

बहुमंजिला इमारत में सोमवार की दोपहर आग लगने के बाद जब बचाव अभियान चल रहा था, उस वक्त जाधव दक्षिण मुंबई में जीएसटी भवन के भूतल पर थे. जब उन्हें पता चला कि इमारत पर तिरंगा अभी भी लगा हुआ है तो वह अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए नौवीं मंजिल पर पहुंच गए और उन्होंने आग लगने से ध्वज को बचा लिया. पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने जाधव के इस साहसिक कदम के बारे में जानने के बाद एक ट्वीट कर उनकी प्रशंसा की थी.


बता दें कि सोमवार को मुंबई के मझगांव इलाके में GST भवन में III फ्लोर में आग लग गई थी. उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि आग करीब साढ़े बारह बजे लगी थी. इसके बाद आग बुझाने के लिए आगंतुक और कर्मचारी सहित लगभग 3,500 लोग शामिल थे.

अधिकारियों ने कहा कि दमकल कर्मियों को आग बुझाने में लगभग तीन घंटे तक संघर्ष करना पड़ा. आग नौवीं मंजिल से शुरू होकर 10 मंजिल तक पहुंच गई थी.

 

इनपुट-एजेंसी