नयी दिल्ली: कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बृहस्पतिवार को कहा कि सभी मुद्दों पर बातचीत पूरी हो गयी है और सरकार के स्वरूप पर शुक्रवार को निर्णय होगा. बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस और राकांपा ने सभी मुद्दों पर चर्चा पूरी कर ली है. अब सभी मुद्दों पर एक राय बन गयी है.

 


उन्होंने कहा कि हम मुंबई जा रहे हैं और उन सभी पार्टियों से चर्चा करेंगे जिनके साथ मिलकर चुनाव लड़े थे. फिर कांग्रेस और राकांपा शिवसेना के साथ चर्चा करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार को इस पर फैसला होगा कि नई सरकार का क्या स्वरूप होगा. इससे पहले कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेताओं की मैराथन बैठक और सोनिया गांधी की हरी झंडी मिलने के बाद दोनों पार्टियों ने बुधवार को ऐलान किया था कि वे जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकर का गठन करेंगे.

24 अक्टूबर को आए थे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे
गत 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार गठन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए.