महाराष्ट्र सरकार के राजस्व मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता एकनाथ खड़से ने इस्तीफ़ा दे दिया है। आज एकनाथ खड़से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके घर पहुंचे।Also Read - Covid-19 New Variant Omicron: नए वैरिएंट ने मचाई दहशत, पीएम मोदी की अहम बैठक, सतर्कता बरतने का दिया निर्देश

Also Read - Farm Laws Repealed: हरियाणा के सीएम खट्टर ने की पीएम मोदी से मुलाकात, MSP पर कह दी बड़ी बात

इससे पहले गुरुवार यानी 2 जून को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाक़ात की थी। इससे पहले उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को खड़से के मामले पर रिपोर्ट सौंपी थी जिसके बाद फडणवीस ने कहा था कि इस मामले में पार्टी उचित कार्रवाई करेगी। यह भी पढ़ें: एकनाथ खड़से की मुश्किलें बढ़ी, कुर्सी जाना लगभग तय? Also Read - Constitution Day: संसद और सुप्रीम कोर्ट सहित कई समारोहों में शामिल होंगे पीएम मोदी

ज़मीन घोटाले और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के फोन कॉल मामले में घिरे महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Dawood-Khadse1

भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला होने से केंद्रीय नेतृत्व ने इसे गंभीरता से लिया। राज्यसभा व विधान परिषद चुनावों के बाद खडसे के भविष्य के बारे में फैसला होने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं। फडणवीस और शाह के बीच खडसे के मामले पर लगभग 40 मिनट तक चर्चा हुई थी।

गौरतलब है कि राज्य में गोपीनाथ मुंडे के निधन के बाद खडसे मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे,  लेकिन नेतृत्व ने फडणवीस के नाम पर मुहर लगाई थी।