मुंबई: महाराष्ट्र के महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा में तैनात एमएसटीएफ जवान सचिन पोले की बहादुरी के चलते एक पांच साल की मासूम की जान बच गई. इस जवान का सम्मान हीरो की तरह किया जा रहा है. उन्होंने बीते शुक्रवार अपनी जिंदगी को दाव पर लगाकर एक पांच साल की बच्ची को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया. स्टेशन पर तैनात MSF के स्टाफ ने साहस का परिचय देते हुए एक 5 साल की बच्ची की जान बचा ली. यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई है.

एमएसटीएफ जवान सचिन पोले ने इस बच्ची की जान महज 2-3 सेकंड में बचा ली है. मासूम के पिता ट्रेन में चढ़ चुके थे और ट्रेन चल पड़ी, इस दौरान मां कोच में चढ़ने लगी तभी बच्ची गोद से फिसल कर गिर गई. सतर्क एमएसटीएफ जवान सचिन पोले ने लड़की को ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच गैप में गिरने से बचा लिया.

बच्ची के पिता मोहम्म्द दिलशान अपनी पत्नी के साथ भिवंडी से हाजी अली दरगाह गए थे. यहां से वह अपने घर वापस लौटने के लिए ट्रेन में सवार हुए. तभी एमएसटीएफ जवान सचिन पोले ने इतनी सतर्कता और तेजी दिखाई और नीचे गिर रही बच्ची को कुछ ही सेकंड में उठा लिया. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा जवान पोले की चारो ओर प्रशंसा हो रही है. उन्हें साम्मानित किया जाएगा. सोशल मीडिया और खबरों में जवान के इस जांबाजी वाली कर्तव्यनिष्ठा को सराहा जा रहा है. घटना इसी महीने की 6 तारीख की है. (इनपुट- एजेंसी)