कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को ईद-उल-फितर के मौके पर आक्रामक रुख अपनाते हुए अपने विरोधियों को यह कड़ा संदेश दिया कि जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जाएगा. बनर्जी ने यहां रेड रोड पर लोगों को बधाई दी. रेड रोड पर नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. उन्होंने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो हमसे टकराएगा, वो चूर चूर हो जाएगा. यह हमारा नारा है.

 

बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में भाजपा के हाथों बड़ा झटका लगा है. भाजपा ने लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की. बनर्जी भाजपा कार्यकताओं द्वारा लगाए जाने वाले नारे ‘जय श्री राम’ की भी विरोधी रही हैं. उनका आरोप है कि भगवा दल बार बार इस नारे का इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति के साथ मिला रहा है. पिछले कुछ हफ्तों के दौरान मुख्यमंत्री दो बार तब आपा खो बैठीं जब राज्य में कुछ स्थानों पर लोगों ने उनका काफिला गुजरने पर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया.

उन्होंने नमाजियों को संबोधित करते हुए कहा कि त्याग का नाम हिंदू और ईमान का नाम है मुसलमान, प्यार का नाम ईसाई है और बलिदान का नाम सिख है. यह हमारा प्यारा हिंदुस्तान है. हम इसकी रक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि डरने की कोई बात नहीं है… कभी कभी, जब सूर्य उगता है तो उसकी किरणें बहुत तीखी होती हैं लेकिन बाद में फीकी हो जाती हैं. डरें नहीं, जितनी तेजी से उन्होंने ईवीएम पर कब्जा किया था, उतनी ही तेजी से वे भाग भी जाएंगे. तृणमूल प्रमुख आम चुनाव के दौरान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाती रही हैं. इस बीच राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने भी लोगों को ईद-उल-फितर की बधाई दी.