कोलकाता/ नई दिल्‍ली: राजनीति में प्रधानमंत्री की धुर विरोधी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर बधाई दी है. वहीं, ममता के पीएम से मिलने के लिए समय मांगने पर बीजेपी ने टीएमसी चीफ की खिल्‍ली उड़ाई है. बता दें कि पीएम से मीटिंग के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने बीते हफ्ते समय मांगा था. राज्य सचिवालय के सूत्रों ने सोमवार को बताया था कि सीएम ममता बनर्जी बुधवार को दिल्‍ली पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं.

बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई.” वह प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा के लिए मोदी से नई दिल्ली में बुधवार को मुलाकात करने वाली हैं. वहीं, सूत्रों ने कहा कि ममता मंगलवार को नई दिल्ली रवाना होंगी. बता दें कि मोदी और ममता आखिरी बार 25 मई 2018 को शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मिले थे.

ममता की पीएम के साथ प्रस्‍तावित मीटिंग अहम
प्रस्तावित बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यह ऐसे समय में हो रही है, जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार शारदा पोंजी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के घेरे में हैं. शारदा समूह की कंपनियों ने लाखों लोगों को उनके निवेश पर ज्यादा लाभ का वादा करते हुए 2500 करोड़ रुपए की जालसाजी की.

पीएम के खिलाफ किस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया था
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने सोमवार को कहा, “हम सभी जानते हैं कि उन्होंने (बनर्जी) ने लोकसभा चुनाव के दौरान और उसके बाद प्रधानमंत्री के खिलाफ किस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया था. उनके मन में संघीय ढांचे के प्रति कोई सम्मान नहीं है. यहां तक कि उन्होंने एक बार कहा था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में मोदीजी का सम्मान करने की जरूरत महसूस नहीं करतीं.”

सीबीआई के शिकंजे से अपने नेताओं को बचाने जा रहीं हैं दिल्‍ली
राष्ट्रीय सचिव सिंन्‍हा ने कहा, “अब अचानक वह दिल्ली क्यों और किस लिए दिल्ली जा रही हैं, यह एक खुला रहस्य है. बनर्जी खुद को और अपनी पार्टी के नेताओं को सीबीआई के शिकंजे से बचाने के लिए दिल्ली जा रही हैं जो बंगाल में करोड़ों रुपए के चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है.”

टीएमसी ने बंगाल बीजेपी के दावे को निराधार बताया
तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “बंगाल भाजपा को निराधार दावे करना बंद करना चाहिए. संघीय ढांचे में एक राज्य के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से मिलने का पूरा अधिकार है. प्रस्तावित बैठक राज्य के विकास से जुड़े मुद्दों को लेकर होनी है.”

पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल ने भी दी बधाई
वहीं, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69 वें जन्मदिन पर मंगलवार को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है. राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण, विचार, अथक प्रयास और कुशल नेतृत्व ने देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद की है और देश अपने पुराने वैभव को पा लेने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्हें उनके जन्मदिन के मौके पर मैं लाखों लोगों समेत बधाई देता हूं और उनकी लंबी आयु तथा अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.