कोलकाताः पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का मुर्शिदाबाद जिले में फरक्का की यात्रा के लिए एक हेलिकॉप्टर की अनुमति देने का अनुरोध बृहस्पतिवार को ठुकरा दिया गया. राज्य सरकार ने एक सप्ताह दूसरी बार इस तरह का अनुरोध अस्वीकार किया है. धनखड़ को शुक्रवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने फरक्का जाना है.

राज भवन के एक सूत्र ने कहा कि हेलीकॉप्टर के लिये अनुरोध काफी समय रहते किया गया था लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला. इस सप्ताह की शुरुआत में राज्यपाल ने नादिया जिले के शांतिपुर में एक महोत्सव में शामिल होने के लिये एक हेलीकॉप्टर का अनुरोध किया था, जिसे पश्चिम बंगाल सरकार ने ठुकरा दिया था.

तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल की यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर की जरूरत पर सवाल उठाते हुए इसे “बेतुका” और “जनता के पैसे का दुरुपयोग” करार दिया. राज्य सरकार के मना करने के बाद अब राज्यपाल ने इसके लिए राज्य सचिव के पास पत्र लिखकर इसकी मांग की है.

आपको बता दें ममता बनर्जी और गवर्नर के बीच अक्सर टकराव की खबरे आती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधते हुए कहा था कि कुछ लोग संवैधानिक पद पर रहते हुए अपने दायरे से बाहर आकर काम करना चाहते हैं. अब अपने ही राज्य के गवर्नर को हेलिकॉप्टर न देने का नया मामला तूल पकड़ रहा है. माना जा रहा है कि गवर्नर जगदीप धनखड़ अब सड़क मार्ग से ही कार्यक्रम में भाग लेने जाएंगे.