कोलकाता पुलिस के कमिश्नर के लिए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों खूब चर्चा में हैं. उनके विरोध करने के इस तरीके की कई लोग प्रशंसा भी कर रहे हैं. इसी क्रम में एक प्रोफेसर ने ममता बनर्जी को दुर्गा बताया है. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर सीएम ममता की खूब तारीफ की है. ममता को दुर्गा बताने वाले प्रोफेसर के पोस्ट पर विवाद खड़ा हो गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स अखबार के मुताबिक डॉ. शकुंतला मिश्रा नेशनल रिहैबिलिटेशन यूनिवर्सिटी, लखनऊ के हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ. देवेंद्र नाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बार पूर्व पीएम दिवंगत इंदिरा गांधी को दुर्गा बताया था. मेरे लिए अगर कोई ऐसी महिला है जिसे दुर्गा कहा जा सकता है तो वो हैं ममता बनर्जी.

कोकलाता पुलिस प्रमुख और सीबीआई के बीच तकरार को लेकर प्रोफेसर सिंह ने आगे लिखा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के यहां छापेमारी करने के बाद सीबीआई क्रेजी हो गई थी. कुंभ में डुबकी लगाने के बाद तोता सीधे बंगाल के लिए उड़ गया. उसे शायद यह नहीं पता था कि वहां लड़ाकू ममता दीदी हैं.

इस बारे में मीडिया ने जब सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पोस्ट एक प्रोफेसर के पोस्ट के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए बल्कि इसे एक बेहतरीन रचना समझा जाना चाहिए. मैंने इसमें किसी भी राजनीतिक दल को तोता नहीं बताया है. कई लोग कुंभ में पवित्र स्नान करते हैं और बंगाल जाते हैं. उन्होंने कहा कि उनके पोस्ट को राजनीति के चश्में से नहीं पढ़ा जाना चाहिए. इसमें किसी भी राजनेता के लिए अपमान नहीं है. जो लोग इस पोस्ट को विवादित बता रहे हैं उनके मैं कुछ नहीं कह सकता.