रांची: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रांची पहुंचीं और सोरेन ने शनिवार शाम उनसे शिष्टाचार मुलाकात की. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि बनर्जी शनिवार शाम यहां पहुंचीं और वह रेडिसन ब्लू होटल में ठहरी हैं. उसने बताया कि सोरेन ने बनर्जी से शिष्टाचार मुलाकात की. बनर्जी ने सम्पूर्ण बंगाल की ओर से सोरेन को नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दीं.

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई कद्दावर नेताओं और उद्योगपतियों सहित कई हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी एवं अरविंद केजरीवाल समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी समेत कई नेता मौजूद रहेंगे.

झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता एवं महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य शुक्रवार को यहां एक विज्ञप्ति जारी कर सूचित किया कि हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, बड़े नेताओं एवं सम्माननीय लोगों को आमंत्रित किया गया है.

(इनपुट ऐजेंसी)