नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banarjee) ने बीते दिनों नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ रैली निकाला था. इस रैली में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया. इस दौरान सीएम ने कहा था कि वो बंगाल में NRC और CAA दोनों ही कानूनों को लागू नहीं होने देंगी. इस बीच शुक्रवार यानी आज के दिन ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर CAA इतना ही अच्छा है तो प्रधानमंत्री जी ने वोट क्यूं नहीं डाला.

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी नागरिकता बिल के खिलाफ कलकता में एक सभा को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार नहीं बनी लेकिन फिर भी उन्होंने गठबंधन की सरकार बनाई. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि- जब नागरिकता बिल को सदन में पेश किया गया. उस वक्त 2 दिन तक प्रधानमंत्री जी वहां मौजूद थे. बावजूद इसके उन्होंने इस बिल को अपना वोट नहीं दिया. बनर्जी ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमें मालूम है कि आपने वोट क्यूं नहीं दिया क्योंकि आप अगर इस बिल को इतना ही अच्छा मानते तो आप वोट देते जोकि आपने नहीं दिया और आधी रात में बिल को पास करा लिया गया.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि एक बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि राज धर्म का पालन करें. लेकिन अब राज धर्म का पालन नहीं करने वाला ही देश में बैठा है. गौरतलब है कि बीते दिनों नागरिकता कानून के खिलाफ ममता बनर्जी ने पैदल मार्च निकाला था. इस दौरान हजारों लोगों ने ममता बनर्जी के साथ इस रैली में भाग लिया. ममता ने इस दौरान कहा कि वो पश्चिम बंगाल में किसी भी हाल में नागरिकता कानून को लागू नहीं होने देंगी.