नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक छोटे व्यवसायी ने आरोप लगाया है कि जानलेवा “मोमो चैलेंज” खेलने से इनकार करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. ऑनलाइन गेम, जिसमें विकृत चेहरे और उभरी आंखों वाली लड़की की कुरूप तस्वीर है, कई देशों में पहुंच बना चुका है और यह पिछले साल के जानलेवा “ब्लू व्हेल चैलेंज” जैसा ही है. आरोप है कि राज्य में अब तक यह दो जान ले चुका है.

सोमवार को दर्ज कराई अपनी शिकायत में अब्दुल कुद्दस ने कहा है कि उन्हें वॉट्सऐप के जरिये एक अनजान नंबर से ऑनलाइन गेम में भाग लेने का निमंत्रण मिला. इसमें उनके बैंक खाते का विवरण भी था. उन्होंने निमंत्रण नहीं स्वीकारा.

पश्चिम बंगाल के सुरी के केंद्रं दगल में मोबाइल ठीक करने की दुकान चलाने वाले कुद्दस ने कहा कि वह डर गए थे कि उनकी वित्तीय जानकारी को हैकरों ने हासिल कर लिया है.

सीआईडी ने मंगलवार को कहा कि वह गेम के खुदकुशी के आरोपों वाले इन मामलों की जांच कर रही है. अधिकतर मामलों में लोगों को मिले गेम खेलने के निमंत्रण “फर्जी” थे. सीआईडी के उप महानिरीक्षक (अभियान) निशात परवेज ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ‘मोमो चैलेंज’ से भयभीत होने की जरूरत नहीं है.

(इनपुट: एजेंसी)