नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ट्रांस्पोर्ट का बेहतर माध्यम होने के साथ दिल्ली और एनसीआर का लाइफलाइन बन चुकी है. बसों और खुद को वाहन के बजाए लोग मेट्रो में सफर करना पसंद करते हैं. हालांकि सेफ्टी की इतने प्रावधान होने के बावजूद कुछ यात्री ऐसे हैं मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा ही देते हैं. ताजा मामला उत्तरी दिल्ली के शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन का है.

स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह एक युवक एक से दूसरे प्लैटफॉर्म पर जाने के लिए ट्रैक पार करता दिखाई दे रहा है. गनीमत यह रही कि उस समय ट्रेन रुकी हुई थी जिसके कारण युवक की जान बच गई. युवक की इस हरकत के बाद उसे सीआईएसएफ अधिकारियों द्वारा उसे हिरासत में ले लिया गया.

पूछताछ में आरोपी युवक की पहचान 21 वर्षीय मूक पटेल के रूप में हुई. पूछताठ में उसने बताया कि उसे मालूम नहीं था कि एक से दूसरे प्लैटफॉर्म पर कैसे पहुंचा जाए. युवक की इस हरकत के बाद उसपर जुर्माना भी लगाया गया. वैसे तो दिल्ली मेट्रो का नाम विवादों में काम ही रहा है फिर भी कुछ लोगों के गैर जिम्मेदार रवैये का कारण डीएमआरसी की साख पर कई बार बट्टा लग चुका है.