राजस्थान में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. ऐसे में वहां तैनात एक फिजिकल ट्रेनिंग इंस्पेक्टर राजदीप लांबा ने जिला चुनाव अधिकारी को चिट्ठी लिखकर छुट्टी की मांग की है. उसका कहना है कि उसे हनीमून पर जाना है. इसकी तैयारी उसने पहले से कर ली थी और होटल बुकिंग से लेकर एयर टिकट तक में 1.50 लाख रुपये खर्च कर चुका है. ऐसे में उसे छुट्टी दी जाए. Also Read - राजस्‍थान: सीएम पद की दौड़ में अशोक गहलोत आगे, 'पायलट' बनने से चूक गए सचिन!

राजदीप रेस वॉकिंग में एक नेशनल लेवल खिलाड़ी हैं और चुरु के एक सरकारी स्कूल में पीटी के टीचर और ऐथलेटिक्स कोच भी रह चुके हैं. इस समय चुरु जिले के झरिया गांव के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल में फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के तौर पर तैनात थे. उनकी इस चिट्ठी को ध्यान में रखते हुए चुनाव अधिकारी ने उनके प्रार्थना पत्र को अप्रूव कर दिया है. हालांकि, पूरी घटना मीडिया में आने के बाद इसकी काफी चर्चा हो रही है. Also Read - जानिए, जब 11 दिसंबर को हार रही थी बीजेपी, तब क्या कर रहे थे पीएम नरेंद्र मोदी

19 नवंबर को हुई थी शादी
राजदीप की शादी 19 नवंबर को हुई थी. उन्होंने चुनाव अधिकारी मुक्तानंद को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने कहा है, मैं 29 नवंबर से 11 दिसंबर तक हनीमून के लिए मॉरीशस जा रहा हूं. ऐसे में कृपया मुझे चुनाव ड्यूटी से राहत दे दीजिए. इसके बाद उन्होंने प्रूफ के तौर पर एयर टिकट और होटल बुकिंग दिखाई है. इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये है. उन्होंने बताया कि एक अच्छा पैकेज मिलने की वजह से उन्होंने पहले से बुकिंग करा ली थी. Also Read - राजस्थान: कांग्रेस विधायक बोले, सीएम का फैसला राहुल गांधी को करना है तो MLAs से क्यों पूछना?

चुनाव अधिकारी ने ये कहा
चुनाव अधिकारी ने बताया कि हर दिन कई तरह के अजीबोगरीब आवेदन आते हैं. इसमें लोग तरह-तरह से बहाने बनाते हैं. ऐसे में काफी जांच पड़ताल की जाती है. राजदीप के टिकट और बाकी प्रूफ को देखने के बाद उनकी छुट्टी को मंजूरी दी गई है.