नई दिल्ली: दक्षिणपूर्वी दिल्ली के जामिया नगर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक 26 वर्षीय युवक ने फेसबुक पर दोस्त बनी एक महिला से शादी करने की अनुमति न देने पर अपने माता-पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस मंगलवार देर रात बताया कि अपने माता-पिता की इकलौती संतान अब्दुल रहमान ने उनकी संपत्ति पर कब्जा करने के लिए हत्या की. उसका कानपुर की एक महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और वे दोनों दो साल पहले फेसबुक पर दोस्त बने थे.

पुलिस ने बताया कि रहमान की पहली शादी टूट चुकी है इसके बाद उसकी दोस्ती कानपुर की एक महिला के साथ हो गई. वर्ष 2017 में उसने अपने माता-पिता की मर्जी से एक अन्य महिला से शादी की. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि हालांकि उसका विवाहेत्तर संबंध चलता रहा. वह फेसबुक पर बनी अपनी दोस्त से मिलता रहता था और उसने उससे शादी करने का वादा भी किया.

रहमान ने अपने माता-पिता से कहा कि वह अपनी दोस्त से शादी करना चाहता लेकिन उन्होंने इस पर आपत्ति जताई. आरोपी एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था, लेकिन नशे की लत के कारण उसकी नौकरी चली गई. उसने दो साथियों के साथ अपने माता-पिता की हत्या करने की साजिश रची और तीनों ने तब उनकी हत्या की जब वे सो रहे थे.

डीसीपी ने बताया कि मकान की पहली मंजिल पर 28 अप्रैल को शव मिले जिनका एम्स में पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत गला घोटने के कारण हुई है. इसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि 21 मई को पूछताछ के दौरान रहमान ने अपने माता-पिता की हत्या की बात कबूल कर ली. पुलिस ने बताया कि उसके और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

-इनपुट भाषा