अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के मुख्य सभागार में अध्यक्ष की कुर्सी पर एक युवक के बैठे होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर फैलने के बाद इस मामले की जांच का आदेश दिया गया है. विधानसभा सचिव डी एम पटेल ने बताया कि अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने जांच का आदेश दिया है.

पटेल ने कहा, अध्यक्ष के सिवा कोई भी उस कुर्सी पर नहीं बैठ सकता. यह सुरक्षा उल्लंघन का भी मामला है क्योंकि अधिकृत व्यक्तियों एवं विधायकों को ही मुख्य सभागार में प्रवेश की अनुमति है. अध्यक्ष ने जांच का आदेश दिया है.

पुलिस कर रही जांच 

उन्होंने कहा, विधानसभा सचिवालय ने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की है कि कैसे वह व्यक्ति सभागार में घुस गया और उसने फोटो खींच लिया. हम अपनी जांच पूरी करने के बाद जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंप देंगे. पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर यह तस्वीर फैली थी. एक व्हाट्सग्रुप के स्क्रीन शॉट में उस व्यक्ति की पहचान राहुल के रूप में की गयी है.

जब विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा था तब वह घुसा था, उस समय सभागार में कोई नहीं था. एक फोटो में वह विधानसभाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठा नजर आ रहा है जबकि दूसरे फोटो में वह एक विधायक की सीट पर बैठा दिख रहा है. उसने एक सेल्फी भी खींची है जिसमें पृष्ठभूमि में खाली सभागार दिख रहा है.