इंफाल (मणिपुर): मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मंगलवार को कहा कि म्यांमार के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा को कोरोनोवायरस के फैलने से रोकने के लिए बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस देश में न फैले इसके लिए एहतियाती कदम उठाया गया है. सिंह ने यह जानकारी ट्वीट करके दी. Also Read - कोरोना से जंग: विराट से लेकर सचिन तक, खेल जगत के इन दिग्गजों ने जलाई मोमबत्ती और दीपक, देखिए तस्वीरें


सिंह ने एक ट्वीट के जरिए कहा, “कोरोनोवायरस / COVID-19 के फैलने के एहतियात के तौर पर म्यांमार के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा को अगले आदेश तक मोरेह में गेट नंबर 1 और 2 को बंद कर दिया गया है.” उन्होंने ट्वीट के साथ ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी टैग किया है. 9 मार्च 2020 को जारी आदेश के अनुसार मणिपुर सरकार ने सीमा पार के लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है और अगले आदेश तक सीमा पर बने फाटकों को भी बंद कर दिया गया है.

जारी आदेश में लिखा गया है कि जिला मजिस्ट्रेटों, IGAR (S), सहायक आयुक्त / इम्फाल सीमा शुल्क विभाग, राज्य पुलिस सहित संबंधित अधिकारियों को तुरंत आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाता है. देश के कई शहरों में यह घातक COVID-19 के कई मामले आ चुके हैं. नए किस्म का यह कोरोनावायरस दुनिया भर के विभिन्न देशों में फैल गया है.