Manipur Polls 2022: कांग्रेस का दावा- मणिपुर की BJP सरकार ने आचार संहिता का किया उल्लंघन

Manipur Assembly Election 2022: मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) से शिकायत की है कि BJP की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

Published: January 11, 2022 11:24 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Congress (Representative Flag)
Congress (Representative Flag)

Manipur Assembly Election 2022: मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) से शिकायत की है कि BJP की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है. कांग्रेस का आरोप है कि आचार संहिता का ऐलान हो जाने के बाद भी राज्य सरकार की ओर से कई नीतिगत आदेश जारी किए, जो आचार संहिता का उल्लंघन है.

Also Read:

इंफाल में मंगलवार को कांग्रेस भवन में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान एमपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के मेघचंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें कई निजी कॉलेज को सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेज के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है. यह फैसला आचार संहिता लागू होने के कुछ घंटे पहले शुक्रवार रात को कैबिनेट की बैठक में लिया गया. सिंह ने यह भी मांग की कि जनहित के कार्यों के लिए उपलब्ध कराए गए धन के कथित दुरुपयोग के मामलों की सीबीआई जांच कराई जाए.

मालूम हो कि मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों के लिए मतदान दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 11:24 PM IST