नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद मचे हंगामे के बीच बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने मनमोहन सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत का कहना है कि मनमोहन सिंह एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नहीं थे. सच ये है कि वो अपनी भूमिका में कामयाब रहे. संजय राउट ने अपनी बात के समर्थन में कहा कि अगर कोई शख्स भारत जैसे देश पर 10 वर्षों तक शासन करता है और लोगों का प्यार पाता है तो वो एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर कैसे हो सकता है. राउत ने कहा कि नरसिम्हाराव के बाद अगर देश को कोई कामयाब पीएम मिला तो वो मनमोहन सिंह हैं.

ट्रेलर लॉन्च होने के बाद फिल्म राजनीतिक विवादों के केंद्र में है. भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फिल्म का ट्रेलर साझा किया था और कहा था कि ‘एक परिवार ने 10 साल तक देश को किस प्रकार से बंधक बनाकर रखा यह उसकी दिलचस्प कहानी है. वहीं कांग्रेस ने कहा कि 2019 के चुनाव से पहले इसे भाजपा का ‘प्रोपेगेंडा’ करार दिया था. हालांकि महाराष्ट्र युवा कांग्रेस ने शुरू में मांग की थी कि फिल्म को रिलीज करने से पहले उन्हें दिखाया जाए, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी मांग को वापस ले लिया था क्योंकि पार्टी ने कहा था कि वे फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग नहीं करेगी.

फिल्म के ट्रेलर से लगता है कि सिंह को कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के पीड़ित के तौर पर दिखाया गया है. हालांकि बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है का कहना है कि फिल्म रिलीज होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री भारत के लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बना लेंगे. खेर का कहना है कि फिल्मकारों ने संप्रग सरकार के 10 सालों को बहुत प्रामाणिकता से पेश किया है.

अभिनेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कुछ वर्गों का मानना है कि ‘इसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए और हमने फिल्म में उनका (सिंह का) मजाक बनाया है. मेरा मानना है कि फिल्म के बाद, वह (सिंह) भारत के सभी घरों और लोगों के दिलों में होंगे. मुझे विवादों की उम्मीद थी. मेरा तर्क यह है कि कांग्रेस पार्टी को संजय बारू पर मुकदमा करना चाहिए था और किताब को प्रतिबंधित करना चाहिए था. यह चार साल से सार्वजनिक है. 9 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म में अक्षय खन्ना बारू के किरदार में हैं.