Mann ki Baat LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर में मन की बात कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर से देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम की आज 71वीं कड़ी पेश होगी. देश इस समय कई गहरी समस्याओं से गुजर रहा है. एक तरफ कृषि बिल को लेकर किसान सड़को पर उतर आए हैं तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस का कहर जारी है. देश की जनता इस समय बेसब्री से कोरोनावायरस वैक्सीन का इंतजार कर रही है. माना जा रहा है कि आज के संदेश में पीएम मोदी इन सभी बड़े मुद्दों पर संदेश देगे.Also Read - ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बोले - एक ही मंजिल तक पहुंचने के माध्यम हैं अलग-अलग पंथ

पीएम मोदी अपने पहले कार्यकाल से ही रेडियो प्रोग्राम मन की बात के जरिए जनता को अलग अलग मुद्दे पर अपनी राय देते हैं और लोगों से नए नए सुझाव मांगते हैं. मन की बात 2.0 का आज 18 संसकरण प्रसारित होगा जबकि वहिं अब इस प्रोग्राम के कुल 71 एपीसोड हो चुके हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने 25 अक्टूबर को मन की बात के जरिए देश को संबोधित किया था. Also Read - Utkarsh Samaroh: एक बेटी का सपना सुनकर भावुक हुए पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- कुछ मदद चाहिए तो हमें बताएं

Also Read - PM Modi Europe Visit: साल के पहले विदेशी दौरे पर जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी, बर्लिन में हुआ शानदार स्वागत

Live Updates

  • 11:31 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा कि अब देश लॉकडाउन से निकल कर कोरोना वैक्सीन की तरफ बढ़ रहा है लेकिन जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक किसी तरह की ठिलाई नहीं बरती जा सकती.

  • 11:30 AM IST

    मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कोरोना पर भी बात की उन्होंने कहा कि कोरना वायरस अब लगभग एक साल पूरा हो रहा है और कोई भी इसे कभी भी खुशी से याद नहीं करना चाहता.

  • 11:29 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा कि नए कृषि कानून किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए पारित किया गया. उन्होंने किसानों से कहा कि अफवाहों से दूर रहें. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून के माध्यम से किसानों की पुरानी मांगे पूरी की गई.

  • 11:24 AM IST

    पीएम मोदी ने कृषि बिल पर भी बात की. उन्होंने कहा कि काफी विचार विमर्श के बाद नए सुधार किए. उन्होंने नए कृषि कानून से किसानों को मदद मिलेगी.

  • 11:22 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी विद्यालय हो या फिर यूनिवर्सिटी उनका परिसर एक मिनी इंडिया की तरह होता है. उन्होंने कहा कि पुराने छात्रों को चाहिए कि उन्होंने जहां से भी पढ़ाई की हो वह वहां से अपनी बॉंडिंग मजबूत करें. पीएम मोदी ने कहा कि जब कुछ लौटाने की बात आती है तब कुछ भी बड़ा या छोटा नहीं होता. पीएम मोदी ने कहा कि स्कूलों से निकले छात्रों के मन में स्कूल परिसल में बिताए गए पल हमेंशा ही जीवित रहते हैं.

  • 11:17 AM IST

  • 11:17 AM IST

    पीेम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में गुरु नानक जयंति के अवसर पर देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव की मुझ पर हमेशा असीम कृपा रही है. उन्होंने कहा कि लंगर योजना को गुरुनानक देव ने शुरू किया और हमने देखा कि कोरोना काल में लंगर योजना ने लाखों लोगों की मदद की.

  • 11:10 AM IST

    पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड के नवनिर्वाचित एमपी गौरव शर्मा को शपथ दी और इसी के साथ उन्होंने यह बी बताया कि गौरव ने विश्व की प्राचीनतम भाषाओं में से एक संस्कृत भाषा में शपथ ली. पीएम मोदी ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं.

  • 11:08 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा कि भारत की संस्कृति और आस्था पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र रही. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत की संस्कृति की चर्चा होती है और दूसरे देशों में इसके बारे में शिक्षा दी जाती है.

  • 11:06 AM IST