नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग की ताकि पूरी दुनिया से लोग यहां सीधे आ सकें. उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को अपने ऐतिहासिक फैसले में एक सरकारी न्यास के माध्यम से अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर बनाने का समर्थन किया था.

Ayodhya Verdict: लालकृष्ण आडवाणी ने फैसले का किया स्वागत, कहा- खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं मैं

नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे पत्र में तिवारी ने कहा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के प्रस्ताव पर विचार करें ताकि पूरी दुनिया से लोग सीधे यहां आ सकें. उन्होंने कहा कि अयोध्या को विश्व के शीर्ष धार्मिक पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में भी विकसित किया जा सकता है, ताकि इस क्षेत्र का समग्र विकास हो सके. दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रभारी नीलकंठ बख्शी ने कहा कि तिवारी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के अपने मांग के समर्थन में जल्दी ही पुरी से मुलाकात करेंगे.

अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसला: पूजा से लेकर नमाज तक, सुप्रीम कोर्ट ने दिया हर सवाल का जवाब, फैसले की 17 बड़ी बातें

सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में दिया फैसला
बता दें उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने अयोध्या विवाद पर शनिवार को एकमत से फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ कर दिया और सरकार को मुस्लिम पक्ष के लिए हिंदुओं के पवित्र शहर में ही वैकल्पिक स्थान पर पांच एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिए आवंटित करने का आदेश दिया.

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी बोले- अयोध्या के फैसले को नहीं दी जानी चाहिए चुनौती