Precaution Dose First Day: पहले दिन करीब 10.50 लाख लोगों को लगी वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली

Precaution Dose First Day: देश भर में सोमवार से शुरू हुए हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर्स के अलावा साठ साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बूस्टर शॉट (Booster Dose) देने के अभियान के पहले दिन करीब 10.5 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की तीसरी खुराक (Third Dose Covid Vaccine) मिली है.

Updated: January 11, 2022 11:49 AM IST

By India.com Buzz Desk

A health worker administers a booster dose of COVID-19 vaccine to a beneficiary in Kanyakumari, Monday, Jan. 10, 2022. Vaccination drive for the third dose or ‘precautionary dose to priority groups — health care workers, frontline workers and those aged above 60 years with comorbidities began on Monday. (PTI Photo)
India started administering precaution doses of vaccines to healthcare and frontline workers and those aged 60 and above with comorbidities from January 10.

Precaution Dose First Day: देश भर में सोमवार से शुरू हुए हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर्स के अलावा साठ साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बूस्टर शॉट (Booster Dose) देने के अभियान के पहले दिन करीब 10.5 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन की तीसरी खुराक (Third Dose Covid Vaccine) मिली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इससे पहले कोविन पोर्टल (Cowin) ने पहले दिन लाभार्थियों को बूस्टर प्राप्त करने के लिए एक करोड़ से अधिक रिमाइंडर मैसेज भेजे. बताते चलें कि कोविन पोर्टल के माध्यम से खुराक के लिए ऑनलाइन बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई थी. मंत्रालय ने स्पष्ट किया था कि बूस्टर शॉट के लिए नए पंजीकरण की कोई जरूरत नहीं होगी.

Also Read:

वहीं अगर कोरोना के नए मामलों (Corona News Update) की बात करें तो आज इसमें गिरावट देखने को मिली. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज 11 जनवरी को बताया कि देश में पिछले चौबीस घंटे में 1,68,063 नए संक्रमित मिले हैं. इतने ही समय में 277 मरीजों की मौत हो गई. मंत्रालय ने बताया कि पिछले एक दिन में संक्रमण से 69,959 मरीज ठीक भी हुए हैं. नए मामलों के साथ अब देशभर में एक्टिव केस (Corona Active Case India) बढ़कर 8,21,446 है और पॉजिटिविटी रेट 10.64 फीसदी है.

दुनिया भर में कोरोना वायरस (World Coronavirus) के मामले बढ़कर 30.99 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं. इस महामारी से अब तक कुल 54.9 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि 9.44 अरब से ज्यादा का वैक्सीनेशन हुआ है. ये आंकड़े जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने साझा किए हैं.

इनपुट एजेंसी भाषा और IANS से भी 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 10:47 AM IST

Updated Date: January 11, 2022 11:49 AM IST